पूतले जलाने की प्रक्रिया बंद कर हिंदू समाज का धर्मांतरण रोकने पर विचार करें – भदू पचाया

मेरी पंचायत में कोई आरोप सिद्ध करें तो मैं राजनीति से संयास ले लूंगा

आलीराजपुर। जिले के उदयगढ़ से धार्मांतरण के मुद्दे को लेकर उठा बबाल अब तक शांत होने का नाम नहीं ले रहा है कभी इधर से कभी उधर से छोडे गए बाण की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। जोबट में हुए कांग्रेस के किसान सम्मेलन में जोबट विधायक कलावती भूरिया द्वारा भाजपा नेता भदू पचाया के खिलाफ बोलने पर गुरूवार को फिर प्रतिक्रिया सामने आई। जिसमें भाजपा नेता ने प्रेस वार्ता कर कहा कि सफेद कपड़े पहनना मेरी अपनी पसंद है वही पार्टी के विभिन्न कार्यक्रम में जाना मेरी एक नेता और कार्यकर्ता के रूप में जिम्मेदारी होती है अगर इससे किसी को परेशानी होती है तो मैं क्या कर सकता हूं, वही चुनौती दी मेरी ग्राम पंचायत में किसी तरह का भ्रष्टाचार नहीं हुआ है उसके बाद भी अगर कोई इसे साबित करता है तो मैं राजनीति से सन्यास ले लुंगा। वही घट रहे घटनाक्रमों पर पचाया ने कहा कि दोनो ही तरफ के नेताओं को पुतला दहन की कार्रवाई को रोककर हिंदू समाज में हो रहे धर्मांतरण पर कैसे रोक लगाई जाए इस पर चिंतन करना चाहिए।
कट्ठीवाड़ा जनपद के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा नेता भदू पचाया ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम सभी हिंदू समाज के प्रतिनिधि है और विशेषकर जिले में निवास करते आदिवासी समाज में लगातार ईसाई समाज के पादरियों द्वारा लालच देकर धर्मांतरण करवाया जाता है। फलस्वरूप दोनो दलों के नेताओं को जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर हिंदू समाज के दुष्प्रचार और धर्मांतरण पर कड़ाई से रोक लगाने के उपायों पर विचार करना चाहिए वही समाज में कुरीतियों और अंधविश्वासों को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर कर प्रगतिशील समाज का निर्माण करना चाहिए। ताकि इस तरह से समाज में हो रहे धर्मांतरण पर अंकुश लगाया जा सके। धर्मांतरण पर राजनीति करने के बजाय हिंदू समाज को कैसे धर्मांतरण से बचाना चाहिए इसका कोई ठोस विकल्प समय रहते नहीं मिला तो आने वाले दिनों में हमें गहरी क्षति हो सकती है। जिले में जो हिंदू जनजाति संगठन द्वारा समाज के हित में कार्य किया जा रहा है वह सराहनीय है और यदि आगे जब भी संगठन को मेरी आवश्यकता होगी मैं उन्हे सहयोग देने के लिए हमेशा तत्पर रहुंगा।

2 Replies to “पूतले जलाने की प्रक्रिया बंद कर हिंदू समाज का धर्मांतरण रोकने पर विचार करें – भदू पचाया”

  1. Dharmantaran ko rokna chaiye or apne hindu samaj ko bnaye rakhna chaiye or kisi bhi neta ka apman nhi krna chaiye sabhi ko adhikar h jese rehna reh sakta h jesa pehhna pehn sakta h or Jo kalavati Bhuriya n harqt ki h ye sahi nhi h inko ye shudharna chaiye k kisi ki prsnal life m interfare krne k aawshykta nhi h

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *