मन की शांति के लिये करें योग—मंत्री चौहान

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में प्रदेश मंत्री और सांसद हुए सम्मिलित–
मन और चित्त की एकाग्रता को बढ़ाता है योग—-मंत्री चौहान
तनाव मुक्त जीवन जीने करें योग—-सांसद चौहान
आलीराजपुर—- अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम जिला खेल परिसर में प्रदेश के काबीना मंत्री नागर सिंह चौहान और सांसद अनीता चौहान की उपस्थिति में संपन्न हुआ इस दौरान जिला योग गुरु कैलाश शर्मा ने मंच पर योग का प्रदर्शन करते हुए परिसर में उपस्थित अतिथियों अधिकारियों कर्मचारियों और जन समूह को योग का अभ्यास कराया।


इस दौरान उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार के वन मंत्री नागरसिंह चौहान ने सम्बोधित करते हुए कहा कि योग का हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका है। योग के अभ्यास से हम मन व चित्त की एकाग्रता बढ़ा सकते हैं जिसके चलते हमारा शरीर स्वस्थ,निरोगी रहता है जो हमें दीर्घायु बने में मदद करता है। योग जीवन जीने की एक कला सिखाता है इसीलिए मन की शांति बुद्धि और शरीर की सकारात्मक ऊर्जा के लिए योग आवश्यक है।


मंत्री चौहान ने केंद्र सरकार द्वारा किसानों के हितों में लिए गए निर्णय के सम्बंध में बोलते हुए कहा खरीफ़ फसलों के लाभकारी मूल्य सुनिश्चित करने के लिए फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने का फैसला किया गया है। जिनमें प्रमुख रूप से दलों और तिलहन फसलों के समर्थन मूल्य में वृद्धि की गई है मोटे अनाज के संदर्भ में बात बोलते हुए मंत्री चौहान ने कहा है कि जनजाति क्षेत्र में पैदा होने वाले मोटे अनाज के चलते किसानों को आर्थिक संपन्नता बढ़ाने में सहायक होगी।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय सांसद अनीता चौहान ने तन मुक्त जीवन जीने के लिए योग करना चाहिए योग करने से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह में वृद्धि होती है इसलिए सभी को नियमित रूप से योग का अभ्यास करते रहना चाहिए।


कार्यक्रम में जिला कलेक्टर डॉक्टर अरविंद बेडेकर, पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास, जिला पंचायत सीईओ अभिषेक चौधरी, एसडीएम तपिस पांडे एसआर यादव,जीपी अग्रवाल, भाजपा जिला अध्यक्ष मकू परवाल सहित बड़ी संख्या में अधिकारी कर्मचारी और नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *