जिला प्रशासन पहुँचा नर्मदा तट–नाविकों को दी चेतावनी—-

जिला प्रशासन की नाविकों को चेतावनी–
गोवंश और शराब के परिवहन पर होगी सख्त कार्यवाही
आकड़ीया और ककराना की बैठक में नाविकों को दी समझाइस
आलीराजपुर—— नर्मदा नदी के माध्यम से गोवंश की तस्करी कर महाराष्ट्र भेजने और महाराष्ट्र से शराब लाने पर जिला प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा।
कलेक्टर और एसपी ने नर्मदा तट पर नाविको की बैठक लेकर उन्हें स्पष्ट चेतावनी देते हुए समझाईस दी है।
जिला प्रशासन ने अपने अभियान के अंतर्गत मंगलवार को कलेक्टर डॉ अरविंद बेडेकर और पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास नर्मदा नदी किनारे के ग्राम ककराना और आकड़िया पहुंचे जहां उन्होंने नाविकों ,ग्राम वासियों और दुकानदारों की बैठक लेते हुए चेतावनी दी। गोवंश और शराब की अवैध रूप से परिवहन करते पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।वहीं पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने बैठक में नाविको, ग्राम वासियों और दुकानदारों को समझाइए देते हुए कहा है कि यदि आपको इस तरह की गतिविधि दिखाई दे तो आप तुरंत जिम्मेदार अधिकारी को सूचना दे।


दरअसल जिला प्रशासन की यह हलचल प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के गो तस्करी के परिवहन पर कार्रवाई करने के सख्त निर्देश मिलने के बाद इस तरह की बैठकों का आयोजन किया गया है।
उल्लेखनीय है कि सालों से नर्मदा किनारे के ग्रामो से गौवंश नावों के माध्यम से महाराष्ट्र के बूचड़खाने में भेजने की शिकायत गोभक्त समय समय पर करते रहे है ,लेकिन अब तक गो तस्करों के खिलाफ कोई कार्यवाही होने की जानकारों नही मिली है ।अब तो सोशल मीडिया में भी गोवंश परिवहन की जानकारी वायरल होती रहती है,लेकिन जिम्मेदार अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाह बनते हुए मोन हो जाते है। जिसके चलते धार जिले से बड़ी मात्रा में गोवंश को लाया जाकर नर्मदा किनारे गांव से नावों के माध्यम से महाराष्ट्र के बूचड़खाने के लिए गोवंश की तस्करी की जाती रही है।
जिला प्रशासन का यह कदम गोवंश को बचाने के लिए कितना कारगर होगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा लेकिन प्रशासन के सख्त रूख के बाद अब गोवंश के परिवहन में रोक लग सकती है।
इस दौरान नविको को जानकारी भी दी गई है कि एसडीएम और थाना प्रभारी नाविकों का सत्यापन कर परिचय पत्र जारी करेंगे। इसके साथ ही इन ग्रामो में जिला अधिकारियों और स्थानीय अधिकारियों के मोबाईल नंबर सूचना पटल पर लिखे जाएंगे ताकि इस तरह के परिवहन की सूचना तुरंत की जा सके।जिला प्रशासन ने बैठक में उपस्थिति सभी को आश्वासन दिया गया कि आपकी सभी सूचनाओं को गुप्त रखा जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *