जोबट ज्वेलरी लूट कांड का फरारआरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे—

मामला जोबट ज्वेलरी दुकान के फरार आरोपी का
बोरी से पीछा करती पुलिस टीम को घाटाबिल्लोद टोल पर
फरार अंतरराज्यीय आरोपी सोमला चढ़ा पुलिस के हत्थे
आलीराजपुर—- मुखबिर की सूचना पर मिली जानकारी के बाद अलर्ट हुई पुलिस की टीमों ने लगातार पीछा करते हुए जोबट ज्वेलरी दुकान के फरार आरोपी को घाटा बिल्लोद टोल नाके पर दोनों और से घेरते हुए गिरफ्तार किया।
—- मुखबिर की सूचना के बाद पुलिस के दौड़ते वाहन और उसमें मोबाइल ,वायरलेस सेट से आती निर्देश देती आवाज के बीच अनवरत चोखी निगाहों से पीछा करते एक दो पहिया वाहन पर सवार होकर तेज गति से इंदौर की तरफ जाता अपराधी।अंतर राज्य अंततः कुख्यात आरोपी सोमला घाटा बिल्लोद टोल नाके पर पुलिस के हत्थे चढ़ा। कमोबेश सूचना तो पक्की थी कि एक अपराधी दो पहिया वाहन से इंदौर की तरफ जा रहा है, लेकिन पीछा करती पुलिस टीम को यह अंदाजा नहीं था कि यह कुख्यात आरोपी सोमला ही होगा।
मिली सुचनाओ और कद काठी से अंदाजा लगाती पुलिस टीम को आखिरकार इंदौर लंदन विला डकैती सहित विभिन्न राज्यो में अपराध करने वाला कुख्यात अपराधी सोमला पिता बदनसिंह निवासी बड़ी कदवाल थाना बोरी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली।सोमला पर आलीराजपुर,धार, इंदौर सहित गुजरात के विभिन्न थानों पर लगभग 27 अपराध पंजीबद्ध है।
नामी अपराधी—उल्लेखनीय है कि 24 मई को जोबट कस्बे से दिनदहाड़े ज्वेलरी दुकान से चाँदी के आभूषण ओर पहनी गले की चेन लूट कर अज्ञात आरोपी फरार हो गए थे।दिन में हुई इस घटना की आलीराजपुर से लेकर भोपाल तक गूंज सुनाई थी। ऐसे में पुलिस के लिए चुनोती बने लूट कांड को लेकर पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप पटेल के दिशा निर्देश पर एसडीओपी नीरज नामदेव ,थाना प्रभारी सोनू सिटोले लगातार अपराधी को पकड़ने में प्रयासरत थे।सीसीटीवी कैमरों और मुखबिर की सूचनाओं के बाद आखिरकार पुलिस ने एक व्यापारी सहित 5 आरोपी को गिरफ्तार कर बहु चर्चित लूट कांड का खुलासा किया था । उसके बाद इस लूट कांड के फरार आरोपियों को धर दबोचने के लिये पुलिस अधीक्षक व्यास के निर्देश पर लगातार कार्य किया जा रहा था।
इनका रहा सहयोग---एसडीओपी नीरज नामदेव, थाना प्रभारी सोनू सिटोले, एस आई पन्नालाल, एएसआई मनीष कुमार,सुदीप, प्रधान आरक्षक नीलेश,गजेंद्र,चैनसिंह, मनीष,धनसिंह,दीपक, नीलेश पाल,राहुल और प्रमोद का सराहनीय सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *