मुखबिर की सूचना पर नानपुर पुलिस की बल्ले – बल्ले न्यायाधीश लगी पट्टी की गाड़ी में हो रहा था अवैध शराब का परिवहन, किया जब्त

आलीराजपुर। नानपुर पुलिस थाना अंतर्गत गत रात्रि को मुखबिर की सूचना के आधार पर जानकारी मिली थी कि एक चार पहिया बोलेरो वाहन क्रमांक एमपी 09डब्ल्यु बी 0672 से अवैध षराब का परिवहन किया जा रहा है,जिस पर पुलिस ने सफेद बोलेरो वाहन को रोका तो उसमें 20 पेटी बीयर रखी थी,साथ ही वाहन के अंदर न्यायाधीष लगी एक नेम प्लेट तथा दूसरी नेम प्लेट के एक तरफ सीएमओ अंकित था वही दूसरी और गुजरात पासिंग नम्बर जीजे 06 एल के 8269 अंकित था। पुलिस ने वाहन चालक राम बिहारी मेघ सिंह भदोरिया निवासी तपेश्वरी बाग रेडिसन काॅलोनी थाना खजराना को भी गिरफ्तार कर पूछताछ की।
थाना प्रभारी मोहन डावर की माने तो अवैध शराब परिवहन के ड्राइवर के पास कुछ उचित दस्तावेज नहीं थे। अवैध षराब की अनुमानित कीमत 48 हजार और जप्त बोलेरो वाहन की कीमत 10 लाख रूपयें है। पुलिस ने अपराध क्रमांक 269/2020 धारा 34 (2) 36,46 आबकारी एक्ट में पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। बहरहाल ड्राइवर ने अवैध परिहवन के संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं दी, लेकिन वाहन के अंदर न्यायाधीश और सीएमओ लिखी नेम प्लेट मिलने से पुलिस के कान खड़े हो गए हैं। न्यायाधीश लिखी प्लेट मिलने के बाद पुलिस भी ड्राइवर राम बिहारी के रसूखदार या शराब माफिया के कनेक्शन को खंगालने का प्रयास कर रही है। अमूमन जिले में शराब तस्करी के कई प्रकरण पुलिस के सामने आए हैं, लेकिन इस तरह से नेम प्लेट का उपयोग कर शराब की तस्करी करने का यह पहला मामला सामने आया है। स्वाभाविक रूप से राम बिहारी के अवैध शराब के सूत्रों तक पहुंचना पुलिस के लिए एक तरह से चुनौती पूर्ण होगा। वही अवैध शराब का परिवहन कहीं ना कहीं जिम्मेदारों की मिलीभगत का परिणाम भी हो सकता है।
पुलिस हाथ मलती रही मुखबिर की सूचना काम आई
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त वाहन लंबे समय से इस तरह से नेम प्लेट लगाकर अवैध गतिविधियों को संचालित कर रहा था और पुलिस न्यायाधीष लगी नेम प्लेट वाले वाहन इस वाहन को चेक करने का साहस नहीं जुटा पा रही थी। षराब माफियाओं से मिली जानकारी अनुसार गुजरात में महंगी षराब होने के चलते इस तरह के जालसाज़ गुजरात की सीमा में प्रवेष करने के पूर्व गुजरात पासिंग की नम्बर प्लेट लगाकर बेरोकटोक अपनी काम को अंजाम दिए जा रहे थे। सही समय पर मखुबिर की सूचना ने नानपुर पुलिस का मान बढ़ा दिया वर्ना इसके पूर्व भी कई बार इस तरह से शराब का अवैध परिवहन होता रहा और पुलिस हाथ मलते रह गई।

राकेश तंवर आलीराजपुर 
मोबाइल नंबर 9685904696

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *