बोरी पुलिस ने पकड़ी लाखो की अवैध शराब–

पुलिस का अपराधियो, शराब तस्कर को सन्देश
तू डाल डाल तो हम पात पात की तर्ज पर जोबट पुलिस ने पकड़ी लाखो की अवैध शराब
आलीराजपुर—राकेश तंवर
तू डाल डाल तो हम पात पात– यह पुरानी कहावत आज जोबट अनुभाग पुलिस की टीम ने सिद्ध कर दी है। जब शराब तस्कर अपनी जुगाड़ बनाकर चार पहिया वाहन ट्रक को मोडिफाइड करके अवैध शराब को छुपा कर ले जाने के लिए बड़ा प्लान तैयार किया, लेकिन जोबट अनुभाग की बोरी थाना पुलिस ने सजकता के चलते अवैध शराब तस्करों का बड़ा गेम प्लान खत्म कर दिया और इस तरह से बोरी पुलिस को बड़ी मात्रा में अवैध शराब पकड़ने में सफलता मिली।


पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें मुखबिर के माध्यम से टांडा क्षेत्र से शराब परिवहन किए जाने की सूचना मिली जिस पर त्वरित एक्शन लेते हुए वाहन की घेराबंदी हेतु जोबट एसडीओपी नीरज नामदेव के नेतृत्व में बोरी एवं उदयगढ़ थाना टीम की अलग-अलग टीमों को जिम्मेदारी दी गई।


इसी दौरान बोरी थाना टीम को टांडा जिला धार की और से ट्रक क्रमांक एमपी 09 एच एफ 9513 दिखा जिसे रोक कर वाहन चालक से पूछताछ करने पर वहां खाली होना बताया पुलिस टीम द्वारा वाहन को चेक करते समय पीछे की तरफ से वहां खाली सा दिखा लेकिन वाहन के ऊपर लगी तीरपाल हटाकर देखे जाने पर पाया गया कि वाहन के आगे वाले भाग के चालक की तरफ वाले हिस्से में बड़ी मात्रा में अवैध शराब की पेटियां रखी गई है।

जिस पर पुलिस टीम ने वाहन चालक तोल सिंह पिता मदन उम्र 35 साल निवासी भोरकुंडिया और उसकी सहायक विनोद पिता ज्ञान सिंह डाबर निवासी ग्राम कोल्याबयडा थाना बोरी जिला आलीराजपुर से शराब के संबंध में जानकारी चाहिए गई, लेकिन उनके द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं देने पर पुलिस टीम ने दोनों आरोपियों को घटना स्थल से गिरफ्तार कर वाहन को कब्जे में लेकर वाहन में रखी अवैध शराब की मात्रा 4075 लीटर कीमत 7लाख61हजार रुपए एवं वाहन कीमत 30 लाख रुपया जप्त कर अपराध क्रमांक 30/ 2023 धारा 34(2), 36,46 आबकारी एक्ट की ताकत प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया गया है। उक्त अवैध शराब धरपकड़ की कार्रवाई में अनुविभागीय अधिकारी नीरज नामदेव , थाना बोरी,उदयगढ़ की थाना टीम का सहयोग रहा।
इस तरह से बोरी थाना टीम ने आखिरकार शराब तस्करों को यह संदेश दे दिया कि आप जितनी भी चालाकी से अवैध शराब की तस्करी करने का प्रयास करोगे, पुलिस उतनी ही शक्ति से उनके सारे हथकंडे को बेनकाब करते हुए शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *