समयावधि पत्रों की समीक्षा- सीईओ सहित 2 अधिकारियो को सूचना पत्र

समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने विद्युत मंडल के डीई,खाद्य के जेएसओ सहित जनपद सीईओ को दिया कारण बताओ नोटिस
आलीराजपुर—- कलेक्टर सभा कक्ष में सोमवार को कलेक्टर डॉक्टर अरविंद बेडेकर ने समयावधि पत्रों की समीक्षा की।
इस दौरान कार्य में लापरवाही बरतने के चलते खाद्य विभाग के जेएसओ, विद्युत विभाग के संभागीय यंत्री के साथ समय पर कार्य नहीं करने के चलते जिले के जनपद पंचायत सीईओ को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है।
समया अवधि पत्रों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर डॉ बेडेकर ने जिले के विभागो के प्रमुखों को निर्देश देते हुए कहा कि शासन से सीएम हेल्पलाइन से संबंधित समस्त प्रकार की शिकायत का जल्द ही निराकरण करें।
इस दौरान कलेक्टर ने खाद्य विभाग को पीडीएस द्वारा खाद्यान्न वितरण की लगातार मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। राजस्व, खाद्य अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिले में संचालित समस्त गैस एजेंसियां और गैस भंडारण के सुरक्षा मानकों की लगातार जांच करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही सामने आने पर गैस एजेंसी संचालक पर तत्काल कार्रवाई करें। कलेक्टर ने महिला एवं बाल विकास अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जिले में आंगनबाड़ी के निर्माण कार्यों का भौतिक सत्यापन करें और संबंधित एजेंसी से निर्माण कार्य समय पर पूरा करवाये।


राजस्व की प्रशंसा— बैठक में कलेक्टर ने जिले के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के साथ तहसीलदारों की राजस्व वसूली कार्य की प्रशंसा करते हुए कहां की शासन की मंशा अनुसार राजस्व वसूली लक्ष्य को निर्धारित समय अवधि में किया जा रहा है। उन्होंने समस्त राजस्व अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि इसी प्रकार से आगे भी निरंतर कार्य कर शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करें। बैठक में मुख्य कार्य अधिकारी जिला पंचायत अभिषेक चौधरी अपर कलेक्टर अनुपम चौहान अनुविभागिय अधिकारी राजस्व तपिश पांडे, योगेंद्र मौर्य,वीरेंद्र बघेल, डिप्टी कलेक्टर अग्रवाल, डिप्टी कलेक्टर सीजी गोस्वामी, डिप्टी कलेक्टर प्रियांशी भंवर, डिप्टी कलेक्टर निधि मिश्रा सहित समस्त संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *