शिक्षक दिवस पर वाणी समाज ने किया समाजसेवियों,प्रतिभाओ का सम्मान—-

शिक्षक दिवस पर वाणी समाज ने प्रतिभाओ का किया सम्मान
समाज के सकारात्मक कार्य हमेशा नई दिशा देते है—एसडीएम
आलीराजपुर—-समाज के सकारात्मक कार्य हमेशा नई दिशा देते है।इन्ही कार्यो के चलते क्षेत्र में समाज की एक पहचान बनती है, जो न केवल सामाजिक कार्यों में सहयोग करता है ,अपितु प्रतिभा को प्रोत्साहन देकर निखार लाने का भी काम करता है।


उक्त विचार जोबट के वाणी समाज मांगलिक भवन पर वाणी समाज द्वारा आयोजित सम्मान समारोह कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए एसडीएम वीरेंद्र बघेल ने व्यक्त किये।
एसडीएम ने कहा कि शिक्षित समाज होने के चलते सामाजिक कार्यो में सहभागिता करते रहते हस जो प्रेरणादायक है।


कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए एसडीओपी नीरज नामदेव ने कहा कि जागरूक समाज ही समाज की उन्नति का कारण बनता है। इसीलिए समाज के द्वारा रक्त दान आँख दान जैसे कार्यो को करता रहा है ।वे अन्य को सीखना चाहिए।वाणी समाज अपने समाजसेवा के माध्यम से मानवता का अलख जगाते रहे ऐसी मेरी शुभकामनाएं है।
इसके पूर्व कार्यक्रम के आरम्भ मे अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती और गायत्री माता की तस्वीर के पूजन के साथ दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का आपचारिक शुभारम्भ किया गया। इसके बाद स्थानीय इकाई के समाज अध्यक्ष भूरा लाल वाणी ने स्वागत उद्बोधन में समाज की प्रगति और कार्यो पर प्रकाश डाला।


कार्यक्रम को वाणी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोहरलाल वाणी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षक एक कुम्हार की तरह बच्चो का व्यक्तित्व गढ़ता है।वही दीपक की तरह जलकर विद्यार्थियों में अज्ञानता का प्रकाश दूर करता है।
अध्यक्ष वाणी ने कहा कि शिक्षक दिवस के दिन सभी अपने जीवन मे ज्ञान के प्रकाश को फैलाने वाले का सम्मान कर याद करते है।


इनका हुआ सम्मान—समाजसेवी डॉ शिवनारायण सक्सेना,राजेन्द्र सोनी, केशर राठौड़,वासुदेव वाणी के साथ वाणी समाज के शिक्षक, समाजसेवी,रक्तदूत, अर्पण कला मंच के सदस्यों,मैलोडी ग्रुप के सदस्यों,विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के संचालक, समाज बैंक के पदाधिकारी के साथ समाज के प्रतिभावान छात्र,छात्राओं का स्वागत कर प्रतीक चिन्ह दे सम्मान किया गया।
कार्यक्रम में आलीराजपुर,नानपुर, जोबट के समाजजनों के साथ बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित थे।कार्यक्रम का संचालन कविता वाणी ने किया और आभार सचिव हरिओम वाणी ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *