कलेक्टर पहुँचे बोरकुआ स्कूल–किया निरीक्षण,

कलेक्टर पहुँचे बोरकुआ स्कूल देखी व्यवस्था,प्राचार्य का किया सम्मान
गलत और सही के बीच ज्ञान की अंतरात्मा गुरु ही जागृत करते है -कलेक्टर
आलीराजपुर—- आज के में किताबे,इंटरनेट और गूगल पर पहले से अधिक सुलभता से ज्ञान और जानकारी उपलब्ध है।उसके बावजूद भी गुरु की महत्ता कभी कम नही हो सकती है।


उक्त विचार कलेक्टर डॉक्टर अरविंद बड़ेकर ने शिक्षक दिवस पर हाई स्कूल बोरकुवा का भ्रमण करते हुए छात्रों से आत्मीय संवाद किया।
कलेक्टर डॉ बेडेकर ने स्कूली छात्रों से कहा कि सही और गलत के बीच ज्ञान की दिशा में अंतर करने की अंतरात्मा जागृत करने का काम गुरु ही कर सकते है ।

एक अच्छा छात्र अपने गुरु से अनन्त ज्ञान ले सकता है।ये केवल छात्र के लगन और जिजीविषा पर निर्भर करता है, गुरु के ज्ञान की बातों को कितना अपने जीवन मे समाहित करते है।कलेक्टर ने छात्रों से आत्मीय संवाद करते हुए कहा कि ज्ञान ही ऐसी चीज है जो जीवन निर्माण का कार्य करता है।इसीलिये विद्यालय में मिल रही शिक्षा को मन लगाकर ग्रहण करना चाहिए।


प्राचार्य का किया सम्मान—–कलेक्टर डॉ बेडेकर ने स्कूल प्राचार्य सत्येन्द्रसिंग चावड़ा का सम्मान करते हुए कहा कि आज का दिन शिक्षकों के सम्मान का दिन है,क्योंकि शिक्षक ही समाज की नींव मजबूत करने का कार्य करते है।
इसके पूर्व स्कूल आगमन पर संस्था प्राचार्य और स्टाफ और छात्रों इस किया।इसके बाद देवी सरस्वती माँ और देश के दूसरे राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा को नमन कर दीप प्रज्वलित किया।कार्यक्रम के पश्चात कलेक्टर इस विद्यालय ल निरीक्षण करते हुए आईसीटी लेब,और पुस्तकालय का देखा।

इस दौरान विद्यालय के छात्रों हाई स्कूल से हायर सेकंडरी उन्नयन के सवाल पर अधिकारियों को विद्यालय उन्नयन का प्रस्ताव शासन को भेजने के निर्देश दिए।
कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी अर्जुनसिंह सोलंकी, प्रभारी सहायक आयुक्त जनजाति विभाग संजय परवाल सहित विद्यालय स्टाफ और छात्र उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *