जोबट लूट कांड के आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे—-

पुलिस के लिये चुनोती बने जोबट लूट कांड के आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे,
अंतरराज्यीय गैंग ने दिया था वारदात को अंजाम,एक व्यापारी भी धराया
आलीराजपुर–– जोबट चांदी लूट कांड के आरोपियों को आखिरकार पुलिस ने 7 दिन के अंतराल के बाद पकड़ने में सफलता प्राप्त की ।आरोपियों से लूटी गई चांदी के साथ 2 पहिया वाहन भी जप्त किया है ।


कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेस वार्ता में जोबट लूट कांड का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने बताया कि जोबट लूट कांड के आरोपियों को पकड़ने के लिए पांच अलग-अलग टीमों का गठन किया गया था। पांचो टीमों के सामूहिक प्रयासों के बाद बोरी थाने के कदवाल गांव के कुख्यात फरार आरोपी तथा ग्राम ढेलवानी के कुख्यात बदमाश गैंग द्वारा वारदात की जाने के सूत्र हाथ लगे। उसके बाद योजना बनाकर आरोपियों को पकड़ने के लिए ग्राम कनवाडा में पुलिस की सँयुक्त टीम ने दबिश देकर 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से 3 किलो चाँदी कीमत लगभग 2 लाख 14 हजार सोने की एक चेन कीमत 50 हजार रु सहित घटना में प्रयुक्त दो होंडा शाइन मोटरसाइकिल कीमत लगभग 140000 जप्त की गई। लूट कांड के चार आरोपी अभी फरार है।इसके संबंध में पुलिस लगातार जानकारी जुटा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों से चांदी खरीदने वाले एक व्यापारिक को भी गिरफ्तार किया गया है।


क्या था मामला—- 24 मई को जोबट थाना क्षेत्र के शिव मार्ग जोबट निवासी राधिका सोनी की ज्वेलर्स दुकान से सुबह लगभग 11.45 बजे तीन मोटरसाइकिलों से आए आठ हथियार बंद आरोपियों ने दुकान में घुसकर दुकान मालिक राधिका सोनी को लोहे के फलिया से मारकर घायल कर दिया और दुकान में रखी चांदी के जेवर व गले मैं पहनी सोने की चेन लूट कर फरार हो गए थे। बीच बाजार में दिनदहाड़े इस तरह से हुई लूट के बाद बाजार में लूट को लेकर दहशत का माहोल बन गया था।पुलिस अधीक्षक ने घटना स्थल का निरीक्षण कर आरोपियों को पकड़ने हेतु टीमों के गठन के साथ उन्हें विभिन्न निर्देश दिए गए। घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए न केवल एसआईटी का गठन किया गया अपितु आरोपियों के संबंध में जानकारी देने वाले को ₹10 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था।


टीम होगी पुरुस्कृत–– पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने पुलिस के लिए चुनौती बने इस लूट कांड के आरोपियों को धर दबोचने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार करने में अहम भूमिका निभाने वाले जोबट एसडीओपी नीरज नामदेव, थाना प्रभारी सोनू सितोले, सहित अन्य पुलिस कर्मचारियों को पुलिस महानिरीक्षक इंदौर ग्रामीण को नगद इनाम की अनुशंसा की जा रही है। साथ ही राजपत्रित अधिकारियों को पुलिस महानिदेशक मध्य प्रदेश की ओर भी उचित पुरस्कार के लिए अनुशंसा की जा रही है।
पुलिस के लिये बना था चुनोती जोबट लूट कांड— उल्लेखनीय है कि दिन दहाड़े जोबट चांदी व्यापारी की दुकान से आरोपियों द्वारा लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद पुलिस पर लोगों का गुस्सा बढ़ गया था।कस्बे के लोगों के साथ ही जन प्रतिनिधियों ने भी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए जिले बंद का आह्वान किया था। जिसके चलते पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप पटेल, एसडीओपी नीरज नामदेव, और थाना प्रभारी सोनू सितोले लगातार योजना बनाते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए प्रयत्नशील थे। मुखबिर तंत्र के साथ अधिकारियों,कर्मचारियों की जीवटता के चलते जोबट लूट कांड के आरोपी पुलिस गिरफ्त में आये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *