बरसे रे बरसे मेघ जमकर बरसे—

बरसे रे बरसे मेघा बरसे
3 दिनों में हुई जोरदार बारिश,
कट्ठीवाड़ा में 10 इंच तो जोबट में 1 इंच वर्षा हुई
गांव से लेकर शहर और नाले से लेकर नदी पानी पानी हुए
आलीराजपुर —-– पिछले तीन दिनों से अनुरोध होती बारिश ने जिले को भिगो दिया है अमूमन गांव से लेकर शहर और नदी से लेकिन नालों तक पानी पानी हो गए हैं। इस बीच जिला मुख्यालय की राक्शा नदी से एक श्रमिक युवक बह गया है ,वही एक गाय और बकरी के बह जाने की भी जानकारी सामने आ रही है।24 घण्टे में सबसे ज्यादा वर्षा कट्ठीवाड़ा में लगभग 10 इंच तो सबसे कम जोबट में 1.5इंच वर्षा हुई है ।


24 घंटे से लगातार हो रही वर्षा के चलते जिला मुख्यालय में लगभग 8 इंच वर्षा दर्ज की गई तो कट्ठीवाड़ा में लगभग 10 इंच वर्षा दर्ज की गई है शनिवार से आरंभ हुई वर्षा रविवार देर रात तक रह कर कभी तेज तो कभी धीमी बारिश होती रही।
राक्शा नदी में युवक बहा– राक्शा में स्थित चप्पल फैक्ट्री में कार्यरत श्रमिक कानेनल कानपुर उत्तरप्रदेश निवासी अब्दुल माबूद नदी के तेज में बहाव में बह जाने की जानकारी सामने आ रही है।
मिली जानकारी अनुसार उक्त युवक ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे अधिकारियों के सामने नदी के तेज बहाव में उतर गया।बचाव दल कुछ समझ पाते तब तक युवक पानी के तेज बहाव में दूर निकल गया ।हालांकि एसडीओपी अश्विन कुमार और थाना प्रभारी शिवराम तिलोरे नदी के आगे मार्ग पर रेस्क्यू टीम के साथ बचाव के लिये पहुँचे।समाचार लिखे जाने तक युवक के बारे में जानकारी नही मिल सकी है। राक्शा नदी में एक गाय भी बह गई।
घटना के बाद से प्रशासन में अपना सुरक्षा दस्ता राक्शा नदी पर तैनात कर दिया है ।वहीं नदी के मुहाने के थोड़ी दूर पर बैरिकेड लगाकर लोगों के आने जाने पर रोक लगा दी गई है। शनिवार से अनवरत हो रही बारिश रविवार देर रात तक भी जमकर बरस रही है जिसके चलते जिले के नदी नाले उफान पर है। मौसम विभाग द्वारा जारी जिले में अत्यधिक बरसाद के अलर्ट के बाद प्रशासन भी अलर्ट मोड़पर है।कलेक्टर डॉ बेडकर ने भी इस दौरान सावधानी बरतने चेतावनी जारी की है।
ये रहे बारिश के आंकड़े--- रविवार सुबह 8:00 बजे के बाद लगातार होती वर्षा ने जिले को पानी से भिगो दिया गया है।इस दौरान रविवार सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक आलीराजपुर में 66 मिमी,जोबट 13.3 मिमी,आजादनगर 12 मिमी,सोण्डवा 50 मिमी,और कट्ठीवाड़ा में 66 मिमी हुई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *