जिले में निवेश के प्रयासों को लगी सहमति की मोहर—

जिले में निवेश के प्रयासों को मिली सहमति — 90 निवेशक &150 करोड़ की बनी कार्ययोजना—
उद्योगों के लिये जिले में अनुकूल वातावरण,आओ लगाओ उद्योग—सांसद अनिता नागर सिंह चौहान—–


आलीराजपुर—राकेश तंवर। – जिले में प्रदेश का पहला जिला स्तरीय निवेशक सम्मेलन एमपीडीआईसी के सहयोग से जिला निवेश प्रोत्साहन एवं उद्योग केंद्र के तत्वाधान में पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम में संपन्न हुआ। प्रदेश के इस तरह के पहले कार्यक्रम में जिले में उद्योगों को तलाश करता जिला प्रशासन का प्रयास उस समय सार्थकता पा गया जब लगभग 90 निवेशकों ने 150 करोड रुपए की कार्य योजना के साथ प्रारंभिक रूप से सहमति दी।
कार्यक्रम को संबंध करते हुए सांसद अनीता नागर सिंह चौहान ने कहा कि कानून व्यवस्था में सुधार के चलते जिले में निवेश के लिए सुगम वातावरण निर्मित हुआ है एवं शासन की कई महती योजनाओं भी उद्योग के लिए अनुकूल संभावनाएं पैदा कर रही है। सांसद श्रीमती चौहान ने अपने ऑस्ट्रेलिया प्रवास के दौरान उन्नत कृषि तकनीकी को जिले में नवाचार के रूप में स्थापित किए जाने का सुझाव दिया।
प्रशासन की पहल स्वागत योग्य–एमएलए सेना महेश पटेल–
जिले में उपलब्ध प्राकृतिक संसाधनों एवं उत्पादों से नई इकाइयों का सृजन किया जाना चाहिए जिला प्रशासन द्वारा की गई इस पहल के लिए सराहना की जानी चाहिए।


अपार सम्भावना पर उद्योग नही— कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर डॉक्टर अंबेडकर ने कहा कि जिले में पर्याप्त प्राकृतिक संपदा होने के साथ मेहनती लोगों की उपस्थिति के बावजूद भी जिले में उद्योग की स्थिति नगण्य है।
कलेक्टर डॉक्टर बेडेकर ने कहा कि आम की 150 से अधिक प्रजातियां मोटे अनाज के रूप में ज्वार बाजरा की विभिन्न प्रजातियां सीताफल महुआ जैसे उद्यानिकी उत्पाद प्रचुर मात्रा में होने के के चलते यह जिले में उद्योगों की श्रृंखला में स्थापित हो सकते हैं क्योंकि इन उत्पादों का प्रसंस्करण कर व्यावसायिक स्तर पर इनकी संभावना तलाश की जानी चाहिए। वहीं जिला प्रशासन हमेशा आपके लिए सहयोगी की भूमिका में उपलब्ध रहेगा।


अनुकूल वातावरण है उद्योगों के लिये--— कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने कहा कि कहीं पर भी उद्योग स्थापना के लिए भूमि पूंजी के साथ में पावर होना ही चाहिए लेकिन इन सब के बीच उचित कानून व्यवस्था के चलते ही उद्योग स्थापना के लिए अनुकूल वातावरण बनता है पिछले एक दशक में जिले में कानून व्यवस्था सुदृढ़ होकर अपराधों की दर में कमी आई है ।
कार्यक्रम को जिला पंचायत सीईओ प्रखर सिंह प्रभारी निवेश प्रोत्साहन केंद्र अधिकारी वीरेंद्र सिंह बघेल एमपीआईडीसी के कार्यकारी संचालक राठौर ने भी इस आयोजन के संदर्भ में जानकारी दी।
कार्यक्रम में उद्योगपति के रूप में उसका पास उद्यमी नितेश अग्रवाल राकेश चौधरी भूपेंद्र पाटीदार सहित अन्य उद्योगपतियों ने अपनी कार्य योजना से जिला प्रशासन को अवगत कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *