आजाद नगर महाविद्यालय के खेल अधिकारी सब पर भारी

सब पर भारी खेल अधिकारी—
आजादनगर महाविद्यालय में नाम के खेल अधिकारी,खेल गतिविधियों को लेकर उदासीन,
नाराज छात्रों ने प्राचार्य को सौपा ज्ञापन
आजादनगर से दीपक शर्मा
आजाद नगर शासकीय महाविद्यालय के खेल अधिकारी अपने कर्तव्य के प्रति लापरवाही के चलते महाविद्यालय में खेल गतिविधियां नहीं हो रही है, जिसके चलते खेल प्रेमी छात्रों में नाराजी हैं।
नाराज छात्रों ने खेल अधिकारी के व्यवहार को लेकर संस्था प्राचार्य को ज्ञापन सौपा।
महाविद्यालय के छात्र विकेश, तनिष्क, विमला, राहुल, अजय ने जानकारी देते हुए बताया कि शासकीय महाविद्यालय में खेल अधिकारी के रूप में प्रदर्शन भारत भूषण मेवार अपने पद के प्रति लापरवाह बने हुए हैं। जब से भी शासकीय महाविद्यालय में पदस्त हुए हैं तब से किसी भी प्रकार की खेल गति विधियां संचालित नहीं हो पा रही है और ना ही महाविद्यालय स्तरीय किसी भी खेल प्रतियोगिता में स्थानीय महाविद्यालय के छात्र अथवा टीम के भाग लेने में क्रियाशील भूमिका निभाते है। ऐसे में खेलों में रुचि रखने वाले छात्रों की प्रतिभा निखर नही पा रही है। इसीलिए हमने संस्था प्राचार्य को ज्ञापन सौप कर उदासीन और निष्क्रिय खेल अधिकारी को हटाने की मांग की।



खेल अधिकारी सबपे भारी—–मिली जानकारी अनुसार 2019 से शासकीय महाविद्यालय में खेल अधिकारी के रूप में पदस्थ भारत भूषण मेवार अपनी स्थापना के बाद से ही खेल गतिविधियों में रुचि नहीं ले रहे हैं और ना ही किसी तरह की खेल गतिविधियां संचालित करने में सहयोगी भूमिका निभा रहे हैं। इसके पूर्व भी महाविद्यालय के नाराज छात्रों ने खेल अधिकारी के उदासीन रवैये को लेकर एक ज्ञापन संस्था प्राचार्य को सौप था। प्राचार्य ने उक्त ज्ञापन को वरिष्ठ कार्यालय के साथ अपर सचिव को भी भेजा था।


भोपाल से अपर सचिव के निर्देश पर शासकीय महाविद्यालय झाबुआ से प्राचार्य डॉक्टर जेसी सिन्हा और सिंह दो सदस्य दल ने शासकीय महाविद्यालय आजाद नगर आकर जांच कर अपनी रिपोर्ट वरिष्ठ कार्यालय को सौंप दी थी लेकिन लंबे समय बाद भी ना तो भेजी गई रिपोर्ट के बारे में किसी तरह की जानकारी सामने आई और नहीं निष्क्रिय खेल अधिकारी के रवैया में कोई सुधार आया और ना ही किसी तरह कार्रवाई की गई जिससे ऐसा लगता है कि शासकीय महाविद्यालय में पदस्थ खेल अधिकारी भारत भूषण सब पर भारी दिखाई दे रहे हैं।
नाराज छात्रों ने खेल अधिकारी के रवैया में बदलाव नहीं आने पर बड़ा आंदोलन खड़ा करने की बात भी कही है।
ये बोले जिम्मेदार-
महाविद्यालय स्तर पर खेल गतिविधियां न होने से छात्रों ने ज्ञापन दिया है। इसके पहले भी ज्ञापन मिला था। मैंने पर भेज दिया और इस ज्ञापन को भी में वरिष्ठ कार्यालय को अवगत कराऊंगा।
डॉ सरदारसिंह डोडवे,प्राचार्य शा.महाविद्यालय आजादनगर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *