जिला मुख्यालय तीसरी आंखों के जद में—-

तीसरी आंख के घेरे में जिला मुख्यालय
27 लोकेशन पर 143 कैमरे रूपी चौकीदार करेंगे चोकीदारी
आलीराजपुर—सावधान बदमाशो अब तुम्हारी खैर नही,क्यों ।क्योंकि अब जिला मुख्यालय के सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर 143 हाईटैक कैमरे पुलिस के सारथी बनेंगे।
पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने जानकारी देते हुए बताया कि सीसीटीवी सर्विस लॉन्च योजना अंतर्गत सीसीटीवी कैमरे शहर के चिन्हित और महत्वपूर्ण स्थानो पर लगाया जा रहे हैं।जिसकी गुरुवार को पुलिस अधीक्षक ने अपनी टीम के साथ चिन्हित स्थानों का अवलोकन करते हुए बोरखड़ स्थित माँ कालिका मन्दिर से कार्य आरम्भ किया गया।
एसपी व्यास ने बताया कि इन कैमरा के माध्यम से शहर के धार्मिक एवं संवेदनशील स्थलों को साथी शहर में आने तथा बाहर जाने वाले मुख्य मार्ग को भी अपनी चौकीदारी निगाह से चौकीदारी करते दिखाएंगे उक्त सभी कैमरे लगभग दो माह में लग जाएंगे।
कैमरे के संदर्भ में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शहर के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट के साथ लोकेशन पर एएनपीआर (ऑटोमेटिक नंबर प्लेट रिकॉग्निशन)फिक्स एवं पीटीजेड(टिल्ट & जुम)कैमरे तथा 20 अन्य स्थान पर पीटीजेड फिक्स्ड कैमरे लगाए जाएंगे। हजरतपुर शहर के विभिन्न स्थलों की पुलिस कंट्रोल रूम में 24 घंटे पुलिस विभाग के द्वारा सतत निगरानी रखी जावेगी एवं पुलिस दूरसंचार मुख्यालय भोपाल में स्थापित सेंट्रलाइज्ड सेंट्रल से भी मॉनिटरिंग की जावेगी शहर में लगने वाले इन सीसीटीवी कैमरा से अपराधों की रोकथाम महिला सुरक्षा तथा वाहनों की चोरी एक्सीडेंट के मामले की निगरानी की जा सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *