विहिप की आजाद नगर में बैठक सम्पन्न,गरबे को लेकर थाने सौपा ज्ञापन

विहिप की बैठक सम्पन्न
गरबा पर्व को लेकर सौपा ज्ञापन
आजाद नगर से दीपक शर्मा
स्थानीय राम मंदिर में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल की प्रखंड बैठक संगठन मंत्री आनन्द राजपूत की उपस्थिति में आयोजित की गई जिसमें आगामी कार्यक्रमों को लेकर कर योजना पर विस्तार से चर्चा की गई।


विहिप के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी दिनों में हिंदू त्योहारों के चलते शस्त्र पूजन नवरात्रि मातृ वंदना बजरंग दलपत संचालन त्रिशूल शिक्षा आदि को लेकर कार्य योजना बनाई गई है जिसमें बैठक में उपस्थित वक्ताओं ने अपने विचारों से उपस्थित सदस्यों को अवगत कराया।
बैठक के पश्चात विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता स्थानीय थाने पहुंचे और थाना प्रभारी को ज्ञापन सौपा।


क्या है ज्ञापन में— विहत द्वारा सौपे गए ज्ञापन में बताया गया कि गरबा स्थलों पर गैर हिंदू समाज के लोगों पर सख्त प्रतिबंध लगाया जाए। गरबा को इवेंट के रूप में स्वीकृति न दी जाए। अश्लील फिल्मों जाने प्रतिबंधित किया जाए नवदुर्गा उत्सव में सुरक्षा व्यवस्थाओं का प्रबंध हो ।गरबा स्थल पर पहचान पत्र अनिवार्य किया जाए। गरबा पंडाल के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाए। विवादित कलाकार एवं गैर हिंदू सेलिब्रेट कलाकार को आमंत्रित नहीं किया जाए। प्रत्येक दिन बाल स्वरूप कन्याओं का पूजन गरबा पांडाल में किया जाए। गरबा पांडाल में गैर सामाजिक तत्वों के द्वारा वीडियोग्राफी फोटो ना करने दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *