पुलिस ने कराई मैराथन दौड़–

पुरुषों को जागरूक करने पुलिस ने चलाया अभिमन्यू अभियान–
200 बच्चो ने दौड़ कर अभियान का दिया सन्देश, विजेताओं को मिला पारितोषिक
आलीराजपुर—- पुरुषों में जागरूकता का संदेश देने के लिए जिला पुलिस अभिमन्यु अभियान के अंतर्गत लगातार जागरूकता कार्यक्रम कर रही है इसी तारीख में जिला पुलिस ने मैराथन दौड़ का आयोजन किया जो खेल परिसर से आरंभ होकर फतेह क्लब पर समाप्त हुई वे विजेता प्रतिभागियों को कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने पारितोषिक देकर सम्मान किया।


पुलिस अधीक्षक कार्यालय की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अभिमन्यु अभियान के अंतर्गत महिलाओं एवं बालिकाओं के विरुद्ध अपराधों एवं घरेलू हिंसा की रोकथाम के साथ सुरक्षित वातावरण देने के उद्देश्य से जिला पुलिस पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास के मार्गदर्शन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप पटेल के दिशा निर्देश पर पुरुषों को जागरूक करने के लिए अभिमन्यु अभियान चल रही है। इस पखवाड़ा के तहत गुरुवार को एक मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया।मैराथन दौड़ को कलेक्टर डॉक्टर बेडेकर और पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने हरी झंडी देकर रवाना किया।
बुधवार सुबह 7 बजे आरंभ हुई मैराथन दौड़ खेल परिसर से आरंभ होकर कोर्ट तिराहा, बस स्टैंड, एमजी रोड, दाहोद नाका,बीजेपी कार्यालय होते हुए फतेह क्लब पर पहुँची। मैराथन में करीब 200 बालक बालिकाओं ने दौड़कर अभिमन्यु अभियान का संदेश जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास किया।


महिलाओ का शिक्षित होना जरूरी– मैराथन दौड़ के धावकों को संबोधित करते हुए कलेक्टर डॉक्टर बेडेकर ने कहा कि लैंगिक भेदभाव एवं घरेलू हिंसा को कम करने के लिए महिलाओं को शिक्षित होना बहुत ही आवश्यक है जिससे कि वह अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहे।
महिलाओ का करें सम्मान– पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि समाज में महिलाओं का सम्मान होना चाहिए उन्हें अपने लक्ष्य को पाने के लिए सहयोग की भावना के साथ समाज में समान अधिकार मिलना चाहिए जिसके चलते महिलाएं सबल एवं जागरूक हो सके।
मैराथन दौड़ के संचालन में बीएल अटोदे, उप पुलिस अधीक्षक महिला सुरक्षा शाखा के साथ रामनरायन, वाजिद, जिला खेल अधिकारी सन्तरा निनामॉ का सहयोग रहा।
ये रहे विजेता-बालक वर्ग में -जागरसिंह सोलंकी प्रथम,विक्रम वास्कले द्वितीय,दिलीप डावर तृतीय रहे।बालिका वर्ग मे अंजू कनेश प्रथम, बबिता चौहान द्वितीय,हेतल कोचरा तृतीय रही। सभी विजेताओं को पुलिस अधीक्षक ने प्रशस्ति पत्र एवं नगद राशि देकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *