प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ नहीं मिलने से ग्रामीण युवक परेशान

किसान बैंक ऑफ इंडिया जोबट में खाता खुलवाने के लिए रोज लगा रहे चक्कर
बैंक खाता नहीं होने से पीएम किसान सम्मान निधि के लाभ से वंचित

जोबट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 9 करोड़ किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की 7वीं किस्त तो जारी कर दी है. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वपूर्ण योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ आज तक नहीं मिलने से ग्रामीण परेशान हो रहा है उसकी परेशानी का कारण यह है की किसान का बैंक में खाता न खुलने से पैसा ट्रांसफर नहीं हो पा रहे। बैंक वाले लंबे समय से किसान को बैंक के चक्कर लगावा रहेेेेे हैं लेकिन खाता नहीं खोल रहे।

मामला यह है कि
ग्राम वागदी के पटेल फलिए में रहने वाले राजेश पिता हेरला डुडवे ने बताया कि मेरे गांव के सरपंच, पटवारी आदि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ दिलाने के लिए बैंक खाता मांग रहे हैं मैं विगत कई दिनों से बैंक ऑफ इंडिया जोबट के चक्कर लगा रहा हूं। बैंक के बार बार चक्कर लगाकर मैं बहुत परेशान हो गया हूं। लेकिन मेरा खाता आज तक नहीं खुला। बैंक ऑफ इंडिया जोबट के लापरवाही के कारण मुझे शासन की जनकल्याणकारी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। मैंने बैंक में मेरा पैन कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट फोटो, बैंक का फार्म आदि कब से जमा करवा दिए हैं। मैं जब भी बैंक में जाता हूं। सबसे पहले बैंक के बाहर गार्ड को सैकड़ों सवालों का जवाब देना पड़ता है उसके बाद कहीं जाकर बैंक के अंदर एंट्री होती है। अंदर जाने के बाद एक ही जवाब मिलता है की आज तुम्हारा खाता नहीं खुलेगा 2 दिन में आना आज सर नहीं है कल आना ऐसा वेसा बहाने बनाकर मुझे बैंक से रवाना कर दिया जाता है। इस विषय में बैंक ऑफ इंडिया जोबट के खाता विभाग के कर्मचारी नवनीत सतीजा से फोन पर चर्चा करना चाही लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

ये बोले जिमेदार

सामान्य तौर पर एक से दो दिन में खाता खुल जाता है। लेकिन इतने समय से खाता बैंक ऑफ इंडिया जोबट में क्यों नहीं खुल रहा हैं। मैं चेक करवाता हूं।

सोरभ जैन – एलडीएम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *