काव्य लेखन में हुआ जिले की प्रतिभाओं का सम्मान—

मध्य भारत हिंदी साहित्य संस्कृति संस्था ने
काव्य लेखन के शब्दिता साहित्य में आरती रितु का किया सम्मान,
शुभचिंतकों ने दी बधाई

आलीराजपुर—- काव्य लेखन के सभ्यता साहित्य में जिले की उभरती रचनाकार आरती योगेश सोलंकी और रितु सोलंकी का अपने विभिन्न सृजित काव्यांश को लेकर महिला दिवस पर इंदौर में सम्मानित किया गया।


महिला दिवस के अवसर पर मध्य भारत हिंदी साहित्य के संस्कृति संस्था द्वारा 3 मार्च को इंदौर पूर्व में मानस भवन में सुधी महिलाओं द्वारा काव्य लेखन के क्षेत्र कि शब्दिता साहित्य और कला संस्था की उभरती 6 रचनाकारों का सम्मान किया गया,जिसमे जिले से आरती योगेश सोलंकी और रितु सोलंकी का सम्मान हुआ ।


उल्लेखनीय है कि आरती सोलंकी पिछले काफी समय से विभिन्न सामयिक विषयो सहित संवेदना को रेखांकित करते काव्य रचनाओं को शब्दों में उकेरती रही है ।
अपने सम्मान से अभिभूत आरती सोलंकी बताती है कि जनों से निकलते अर्थ को मन मष्तिष्क में समाहित कर शब्दो मे पिरोना कमोबेस काव्य रचना का स्वरूप बनता है । यही मेरा सूत्र वाक्य है।इसीलिये मुझे मिला ये सम्मान निश्चित रूप से मेरे काव्य के प्रति समर्पण को दिखाता है ।ये अभी आरम्भ है।काव्य संरचना के सागर में अथाह चिंतन के बाद सम्मान का बोध ऊर्जा देता है ।
काव्य लेखन के क्षेत्र में उभरती रचनाकार आरती सोलंकी और रितु सोलंकी को मिले इस सम्मान पर जिले के काव्य रचनाओं के फनकार प्रेमियों, असाडा राजपूत समाज के साथ महिला मित्रों,शुभचिंतकों बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *