रविवार को राजपुत समाज 11 हजार पौधा रोपण करेंगा इंदौर में—-

महाराणा प्रताप वन में रविवार को राजपूत समाज करेगा 11 हजार पौधा रोपण,
समाज के सभी संगठन पहुँचे रेवती रेंज करें पौधरोपण—ठाकुर सुनील सिंह उमठ


आलीराजपुर—— अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा और राजपूत समाज संगठन इंदौर के तत्वावधान में रविवार को 11 हजार पौधे रोपे जाएंगे।
राजपूत समाज युवा चेतना मंडल के ठाकुर सुनील सिंह उमठ ने जानकारी देते हुए बताया कि इंदौर के ग्रीन कवरेज को बढ़ाने 51 लाख पौधरोपण के भागीरथी महासंकल्प अभियान “एक पेड़ माँ के नाम ” के अंतर्गत राजपूत समाज इंदौर द्वारा स्वच्छ, स्वस्थ एवं हरे भरे इंदौर के लिये रविवार 14 जुलाई को झोंन क्रमांक 10 के उपझोंन क्रमांक 7 के महाराणा प्रताप वन में 11 हजार पौधों का रोपण किया जाना है ।अतः राजपूत समाज के सभी संगठनों से राजपूत समाज युवा चेतना मंडल निवेदन करता है कि सुबह 9.30 बजे एकत्रित हो कर महते अभियान के संकल्प को पूरा करने के लिये यात्रा आरम्भ करने के लिये समय पर पहुँचे।


ठाकुर सुनील सिंह उमठ ने बताया कि रविवार को देश के गृहमंत्री अमित शाह भी इस अभियान में सहभागिता करेंगे। इसलिये समय के पूर्व निर्धारित स्थान पर समाज जन पहुँच जाए।
पौधा रोपण आज की जरूरत—– राजपूत समाज युवा चेतना मंडल के ठाकुर सुनील सिंह उमठ ने बताया कि वर्तमान स्थिति में पर्यावरण को सहेजने के लिए वृक्षारोपण करना बहुत ही आवश्यक हो गया है, क्योंकि पेड़ो के माध्यम से ही हम पर्यावरण के असंतुलन को दूर कर सकते हैं। इसलिए राजपूत समाज के सभी संगठनों से निवेदन करता हूं कि इंदौर शहर के इस भागीरथी प्रयासों में अपना अमूल्य समय निकालकर एक पौधा अपनी मां के नाम के अभियान की सार्थकता के सारथी बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *