विहिप के स्थापना दिवस पर गरजे मोलेवा—–

विहिप के स्थापना दिवस पर बोले मुलेवा
हमारी परम्परा,हमारी प्रथा, हमारा राष्ट्र और हमारा दर्शन का मूलमंत्र सनातन धर्म में निहित है
बेटियां लव जिहाद से बचे—मंत्री चौहान
आलीराजपुर—- भारत को भारतीय दृष्टि से देखा जाना चाहिए। भारत में भारतीयता की रक्षा हो भारत का हो योग हो हमारा गणितीय सिद्धांत, हमारी परंपरा, हमारे प्रथम हमारा राष्ट्र और हमारा दर्शन भारतीयता में ही समाहित है ।

उक्त विचार राष्ट्रीय कवि मुकेश मोलवा स्थानीय समाधि स्थल पर विश्व हिंदू परिषद के स्थापना दिवस पर आयोजित धर्म सभा को सम्बोधित करते हुए कहे।
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता मोला ने कहा कि भारत का हिंदू एक रहे भारत में रहने वाला हर व्यक्ति हिंदू में दुनिया में रहने वाले हर हिंदू की चिंता करने के लिए विश्व हिंदू परिषद की स्थापना की गई है विश्व हिंदू परिषद विगत 60 सालों में श्री कृष्ण के आदर्श को समक्ष रखकर हिंदू हितों की अनेक लड़ाइयां लड़ी रामसेतु को बचाया राम जानकी यात्रा हो या अमरनाथ यात्रा आतंक के फन को कुचलते हुए अजय रखा।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नागर सिंह चौहान ने बेटियों से आग्रह किया है कि वह लोग जिहाद से बचे। वर्तमान में सोशल मीडिया के चलते हमें वाले लोगों की जानकारी नहीं होती है और हम अज्ञानतावत उनसे मित्रता कर लेते हैं। ऐसे में फिर हमारी बेटियो को गुमराह करते हुए हुए अत्याचार करते हैं, और फिर मतांतरण का प्रयास करते हैं। इसीलिए आप पूरी तरह से परिचित व्यक्ति के साथ ही जान पहचान बढ़ाएं।


धर्म सभा को संबोधित करते हुए विभाग संयोजिका दीपिका सोनी ने कहा कि देश में जैसा आज वातावरण बनाया जा रहा है, उसके लिए हर मातृशक्ति को जागना जरूरी है क्योंकि हम जाने अनजाने में भूल कर बैठे हैं जो हमारे लिए दुखदायक हो जाता है ।आप आए दिन देखते हैं कि हर साल हजारों लड़कियां लव जिहाद शिकार होती है। उन्हें बचाने का काम विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल करता रहा है इसलिए आप लोगों के झूठे फेर में ना आते हुए हमारे संस्कारों को ध्यान में रखते हुए आप सभी मातृशक्ति कमर काट लें किसी भी बहन पर अत्याचार हो तो सारा समाज एकजुट हो जाए हमारी संस्कृति मोमबत्ती जुलूस से निकलने की नहीं है यहां तो एक महिला के अपहरण पर रामायण का युद्ध एक महिला के चीरहरण पर महाभारत हो जाती हैं हम नारी के सम्मान में सत्य धारण करने वाले लोग हैं यह समाज को पुनः स्मरण करना होगा हर बेटी की रक्षा में आगे आना होगा।हम आज प्रण ले हम संस्क्रति को जिंदा रखते हुए काम करेंगे। समाज में संस्कार और सभ्यता सर्वोच्च बनती है वहां वहां हमारी बेटियां सुरक्षित रहती हैं।


कार्यक्रम में जिला सह मंत्री राम नारायण माली, अमर सिंह बघेल, दिलीप बघेल,महेश राठौर, दिनेश गणेश संयम गुप्ता हेमंत माली राहुल नामदेव सचिन गुप्ता सचिन माली मातृशक्ति जिला संयोजिका अंतिम भाटी,भगवती राठौर सुनीता गोराना, रेखा पवार, दुर्गा वाहिनी से हीरा माली सा बिंदिया गोराना दामिनी पवार आरती राठौर अनुराधा मेहरा सहित बड़ी संख्या में उपस्थित थे।


कार्यक्रम का संचालन अंजू सिसोदिया ने किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *