जिले का संभाग बदलने की आहट से लोगो मे चिंता,सोशल मीडिया पर विरोध —

सर्व समाज की सांसद ,मंत्री से अपील
सुनो सरकार हमारी— इंदौर में ही रहने दो जिला,यही पुकार हमारी— हस्ताक्षर अभियान चला रहे कार्यकर्ता—–

आलीराजपुर—-राकेश तंवर
जब से अखबार के साथ सोशल मीडिया में वायरल हुई न्यूज़ आलीराजपुर जिला नवीन गठन होने वाले रतलाम संभाग में मर्ज होने जा रहा है। वैसे ही सोशल मीडिया पर तेजी से क्रिया प्रतिकिया होने लगी। उसके बाद सर्व समाज के बैनर तले क्षत्रिय सांसद अनीता चौहान और मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री नागर सिंह चौहान को इस विषयक पर प्रस्ताव पारित न करने को लेकर ज्ञापन सौप कर मांग की गई-सुनो सरकार हमारी इंदौर संभाग में ही रहने दो जिला यही पुकार हमारी।
दरअसल एक तरफ अहिल्याबाई की नगरी से पहचान कराता तो, खजराना जैसे प्राचीन मंदिर की पौराणिकता के बीच इतिहास की धरोहर को सहेजता गर्वित करता राजवाड़ा,संविधान को दिशा देने वाले महापुरुष की जन्मस्थली तो जननायक टंट्या भील की शहादत को दर्शाता पातालपानी के साथ महानगर के रुतबे को पूरा कर अपने आप में समेटते विभिन्न शिक्षण संस्थान, औद्योगिक इकाइयों,चटोरे स्वादों का कारवां,उच्च स्तरीय शिक्षण संस्थान,के साथ ऐसे कई बिंदु जो जन भावनाओ में इन्दोर से करते जुड़ाव के बीच जिले से सरपट भागती एसी बसों की लम्बी श्रंखला हमारी आकांक्षाओं पर खिलते इंदौर संभाग पर रतलाम अबूझ पहली की तरह होंगी।


हस्ताक्षर अभियान चला रहे नितेश अलावा—
जिले को इंदौर सम्भाग में ही रहने देने सामाजिक कार्यकर्ता नितेश अलावा अपने संघटन के साथ हस्ताक्षर अभियान चला रहे हैं। वे जिला मुख्यालय के लोगों के साथ ही विभिन्न ग्रामीण अंचल में पहुंचकर भी हस्ताक्षर अभियान चलाकर संभाग बदलने की कवायत पर जन जागरूकता चलते देखे गए हैं।
इस दौरान रतन सिंह रावत केरम सिंह जमरा माल सिंह तोमर केरम सिंह चौहान सुरेश सेमलिया करण सिंह गणेश कुंवर सिंह चौहान नाम सिंह गणेश निरपाल बघेल नवल सिंह बघेल राहुल चोंगड़ लाल सिंह चौहान सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।
ये बोले — आलीराजपुर जिला इंदौर संभाग में ही रहना चाहिए। इसके बहुत से व्यावहारिक कारण है, जिनमें उच्च स्तरीय शिक्षण संस्थान, आगमन के साधन के साथ ही वह सब कुछ इंदौर में है जो रतलाम में नहीं है। इसके चलते हमारी मांग है कि जिला इंदौर संभाग में ही रहने दे।
नितेश अलावा– सामाजिक कार्यकर्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *