जन आशीर्वाद यात्रा में सिंधिया ने भरी हुकार—

जन आशीर्वाद यात्रा में आम्बुआ में भरी हुकार
चुनावी वादों की याद दिलाई तो कमलनाथ बोले सड़को पर उतरो,उतरे तो सरकार भी सड़क पर आ गई—सिंधिया
आलीराजपुर—–राकेश तंवर
2018 में बहुत सारे वादों के सहारे कांग्रेस की सरकार बनी।कांग्रेस के मुखिया ने भी वादा किया था कि 10 दिन में सारे वादे पूरा करेंगे।जब नही हुए तो मैने 6 माह बाद सरकार के मुखिया कमलनाथ को वादों की याद दिलाई तो मुझे बोला सड़को पर उतरो।मै अपने साथियों के साथ सड़को पर उतरा तो सरकार ही उतर गई।

इसके विपरीत भाजपा की सरकार अंतिम पंक्ति पर खड़े व्यक्ति के लिये योजना बना कर उसके विकास की चिंता करती है ।
उक्त विचार केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को जन आशीर्वाद यात्रा के जोबट विधानसभा के आम्बुआ में पहुचने पर विशाल आमसभा में हुकार भरते हुए कहे।

मतदाताओं में खासे लोकप्रिय सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश के हर वर्ग का सर्वांगीण विकास हो रहा है। मुख्यमंत्री सिर्फ मुख्यमंत्री नहीं, बल्कि वे प्रदेश की बहनो के भाई, बेटा-बेटियांे के मामा तथा जनता के सेवक है। उन्होने प्रदेश की जनता के हर वर्ग के लिये अनेक जनकल्याणकारी योजनाए चलाई है, और उन योजनाओं से प्रदेश के नागरिकों के जीवन स्तर में बदलाव नजर आ रहा है।
। उन्होंने कहा केन्द्र व राज्य सरकार के नेतृत्व में देश व प्रदेश का विकास हो रहा है।
देश व प्रदेश की सरकार का मुख्य उद्देश्य जनता के जीवन स्तर को उॅचा उठाना और इसी के लिये ही बहनों, भाईयों, माता-पिता, बेटा-बेटियों के लिये अनेक योजनाऐं संचालित की जा रही है।
आदिवासी समाज ने मानव को प्रकृति विकास का रास्ता दिखाया-–हजारों लोगों की भीड़ को सम्बोधित करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने
विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि

आदिवासी समाज की भारत में विशेष पहचान है, आदिवासी समाज का सृष्टि विकास से लेकर आज तक महत्वपूर्ण योगदान रहा है। आदिवासी समाज के पूर्वजों ने सृष्टि के प्रत्येक मानव मात्र को प्रकृति विकास का रास्ता दिखाने का काम किया है। जनजातीय समाज के विकास हेतु केन्द्र और प्रदेश सरकार ने विकास के लिए अनेक कदम बढाए है।
केन्द्र सरकार ने भगवान बिरसा मुंडा की जयंती मनाने का निर्णय लेकर आदिवासी समाज के जननायकों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की। भगवान बिरसा मुंडा 140 करोड भारतीयों के भगवान है। रानी दुर्गावती सहित आदिवासी समाज के जननायकों का बलिदान सदैव याद रहेगा। पेसा कानून के माध्यम से जनजातीय समाज को अधिकार संपन्न बनाया गया। केन्द्र और प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से क्षेत्र के विकास हेतु विशेष प्रयास किये जा रहे है।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, प्रधानमंत्री किसान कल्याण योजना, लाडली बहना योजना से ग्रामीणों को आर्थिक रूप से सक्षम बनाना जा रहा है।
शिक्षा के क्षेत्र में सीएम राइज स्कूल क्षेत्र के विकास में नया अलख जगाएंगे। केन्द्रीय मंत्री सिंधिया का पुष्पमाला, तीर धनुष, आदिवासी जेकेट, आदिवासी गुडिया का प्रतीक चिन्ह भेंट कर स्वागत किया गया।
कार्यक्रम में म.प्र. के जल संसाधन, मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास विभाग मंत्री तुलसीराम सिलावट, औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री राजवर्धनसिंह दत्तीगांव, वन विकास निगम के अध्यक्ष माधोसिंह डावर, सांसद गुमानसिंह डामोर, इन्दौर सांसद शंकर लालवानी, राज्यसभा सांसद सुमेरसिंह सोंलकी, इन्दौर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष कैलाश चावला,भाजपा नेता नागरसिंह चौहान, विशाल रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष मकू परवाल, किशोर शाह सहित अन्य गणमान्यजन जनप्रतिनिधिनिगण एवं बडी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *