51 लाख की दूसरी कहानी —

मामला कट्ठीवाड़ा के शिक्षा विभाग में गबन घोटाले का—-
अबूझ पहेली में गूंजती कमल कहानी,पुलिस से दहशत में है जानी
आरोपी कमल के एक खाते में जमा 51 लाख के एक खाते की कहानी —––-अग्रिम जमानत निरस्त
आलीराजपुर—
कट्ठीवाड़ा शिक्षा विभाग में लगभग 20 करोड़ से ज्यादा के गबन, घोटाले का कारनामा अब कार्यालय से निकलकर पुलिस थाना होते हुए न्यायालय तक पहुंच चुका है। जहां इस गबन कांड में मुख्य भूमिका आरोपित होने के कारण कोर्ट ने आरोपी कमल राठौड की अग्रिम जमानत निरस्त कर दी। हटो और बचो के खेल से पिछले 5 सालों में करोड़ों रुपए की हेरा फेरी का संगीन आरोप लगा,लेकिन जुगलबंदियो के सहारे अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के नाम से विभिन्न मदों के बिल बना कर बड़ी राशियों का लगातार आहरण अपने और अपने रिश्तेदारों के नाम के खातों में करता रहा।
ज्ञातज्ञ है कि इस बड़े गबन में कमल राठौड के नाम से 3 बैंक खाते होने की जानकारी जांच में आई है जिसमे कुल 1 करोड़ 31लाख 73 हजार 6 सो 91 रु का विभिन्न कर्मचारियों के नाम से बिल बना कर फर्जी आहरण हुआ है । कमल राठौड के एक अन्य खाते में जमा हुए 51 लाख 39 हजार 4 सो 56 में

जिन कर्मचारियों के नाम से आहरण हुआ था जिसकी सूची समाचार में प्रकाशित की जा चुकी है ।
इस अंक में आरोपी कमल राठौड के दूसरे बैंक खाते में 51 लाख 66 हजार 5 सो 29 रु जमा हुआ है । ये राशि जिन कर्मचारियों के नाम से आहरित की गई है, उनकी सूची निम्नानुसार है—-
गुलाब सिंह सोलंकी, दिलीप राय सिंह, नागेश सालवी, धर्मेंद्र पटेल,माल सिंह रावत,विनोद सिंह पटेल, देविका सिंगाड,मुक़दार किराड,गेलसिंह नरगावे, कालू सिंह, सविता डावर, नरपत सिंह डि बघेल, नारायण शिंदे, सुरेंद्र सिंह, जूलियस साइमन, कैरम सिंह डुडवे, गणपत सिंह भिंडे, रतन सिंह, मानसिंह, निर्मला भिंडे, दिलीप कादु, राजू सोलंकी।
जमानत निरस्त—-करोडों के गबन कांड में मुख्य भूमिका के चलते आरोपित कमल राठौड की अग्रिम जमानत जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने निरस्त कर दी है । जन चर्चाओं के केन्द्र में उभरता कट्ठीवाड़ा के शिक्षा विभाग के मामले में सभी की निगाहें लगी थी ।हालांकि कोर्ट से जमानत निरस्त होने के बाद भी ढूंढती पुलिस के दावों पर फटाखे फोड़ता कमल चोरोहो की चर्चा का विषय बना रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *